ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन ने चालक दिवस मनाया

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK-DESK)

पटना। ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन बिहार पूरे राज्य में परिवहन से जुड़े तमाम संगठनों के साथ चालक दिवस मना रहा है।

बिहार सरकार की ओर से मीठापुर बस पड़ाव से जिन बसों का संचालन राज्य के विभिन्न जिलों में किया जाता था उसे पूर्ण रूप से बंद करने का निर्णय ले लिया। जबकि नवनिर्मित अंतर राज्य बस अड्डा पाटलिपुत्र बैरिया में परिवहन से जुड़े लगभग 30,000 कर्मचारी इसमें चालक संभाग खलासी यात्रियों को टिकट काटने वाले आदि का कोई व्यवस्था नहीं किया गया और एक निर्जन जगह में जबरन जाने को मजबूर किया जा रहा है।

इसको देखते हुए ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन ने बिहार राज मोटर फेडरेशन के बैनर तले सरकार के मजदूर विरोधी और जनता विरोधी कार्रवाई को देखकर पूर्ण रूप से कार्य का बहिष्कार कर दिया है और सरकार से मांग किया है, कि राज्य सरकार जब तक पाटलिपुत्र अंतर राज्य बस अड्डा पर सारी सुविधाएं यात्रियों एवं बस संचालन में लगे कर्मियों के लिए उपलब्ध नहीं कराती है तब तक पूर्व की तरह मीठापुर बस पड़ाव से ही बसों का संचालन जारी रखा जाए।

ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन के महासचिव राजकुमार झा, बिहार स्टेट मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के सचिव चंदन सिंह ने संयुक्त बयान जारी कर सरकार से अनुरोध किया है कि मीठापुर बस स्टैंड से बिना सुविधा मुहैया कराए बस पड़ाव का स्थानांतरण न किया जाए।

इस अवसर पर दोनों संगठनों के संयुक्त तत्वाधान में एक मीटिंग हुई जिसमें ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन के महासचिव राज कुमार झा, बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के सचिव चंदन सिंह के अलावे फेडरेशन के नेता सत्येंद्र कुमार, बिजली प्रसाद गुप्ता, निर्भय ने इस सभा को संबोधित किया और नवनिर्मित पाटलिपुत्र बस टर्मिनल पर यात्रियों एवं बस में काम करने वाले कर्मियों के लिए पूर्ण रूप से

सुख-सुविधा दिए बिना बस पड़ाव को मीठापुर से ही संचालित करने का पुरजोर अपील राज्य सरकार से किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *