जब शादीशुदा धर्मेंद्र से शादी के फैसले पर पहली बार बोली थीं बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल, जानिए दोनों की प्रेम कहानी में कितनी कठिनाई आई

BIHAR NEWS NETWORK- ENTERTAINMENT DESK

बॉलीवुड में जितनी प्रेम कहानियां ऑन स्क्रीन नजर आती हैं उससे कहीं ज्यादा ऑफ स्क्रीन बनती हैं। ऑन स्क्रीन प्रेम कहानियां दर्शकों को जितनी पसंद होती हैं उतनी ही पसंद होती हैं वो कहानियां जो ऑफ स्क्रीन बनती हैं। अभिनेता धर्मेंद्र और ड्रीमगर्ल की लव स्टोरी कभी भी आसान न रही। दोनों की प्रेम कहानी हमेशा से चर्चा का विषय रही है।

उस वक़्त धर्मेंद्र और हेमा की लव स्टोरी ने करोड़ों लोगों का अटेंशन लिया था। धर्मेंद्र और हेमा की शादी को 39 साल बीत चुके हैं और दोनों की जोड़ी आज भी जबरदस्त लगती है। आज भी बसंती और वीरू की जोड़ी को देखने के लिए उनके चाहने वालो का सैलाब उमड़ जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं दोनों के लिए शादी कर हमेशा के लिए एक दूसरे का होना आसान नहीं था।

धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे। धर्मेंद्र प्रकाश कौर के साथ शादी के बंधन में थे और उनके चार बच्चे भी थे। हालांकि इन सब चीजों से धर्मेंद्र और हेमा को कोई फर्क नहीं पड़ा और दोनों ने एक दूसरे का हाथ जमाने भर की बातों के बावजूद थामे रखा।

अब क्योंकि धर्मेंद्र ने हेमा से शादी करने से पहले प्रकाश कौर को तलाक नहीं दिया था इसलिए दोनों ने इस्लाम धर्म कुबूल किया ताकि शादी कर सकें। 1979 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए। दोनों की दो बेटियां हैं जिनके नाम ईशा देओल और अहाना देओल हैं। एक इंटरव्यू में बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल से इस बारे में खुलकर बात की थी।

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के अफेयर पर वैसे तो कोई पाबंदियां नहीं थीं लेकिन बॉलीवुड में यह चर्चा होती जरूर थी की धर्मेंद्र शादी-शुदा होते हुए भी कुंवारी अभिनेत्री के साथ फ्लर्ट कर रहे हैं। यही नाराजगी हेमा के परिवार को भी थी। इसलिए हेमा का परिवार इस शादी के लिए कभी राजी नहीं था। हालांकि धर्मेंद्र की पत्नी की तरफ से इस बारे में कोई बयान कभी नहीं आया। हेमा का साउथ इंडियन परिवार इस शादी से बिल्कुल खुश नहीं था।

फिल्म ‘दुल्हन’ की शूटिंग के दौरान जितेंद्र और हेमा ने साथ में काफी अच्छा समय बिताया। हेमा बताती हैं कि पत्रिकाएं मेरे और धर्मेंद्र जी के अफेयर की कहानियों से भरी थीं। पत्रकार हर समय कुछ न कुछ लिखते रहे जिससे घर में अशांति बढ़ती गई। मेरे पिता, अचानक घबरा गए। इस तनाव से वे मेरे साथ शूटिंग पर आने लगे। चरस (1976) की आउटडोर शूटिंग के दौरान, हम हफ्तों तक माल्टा में थे और मुझे उनके (धर्मेंद्र) साथ शूटिंग करनी थी, मेरे पिता ने साथ आने पर जोर दिया।

अब शूटिंग के दौरान भी उनका हेमा से मिलना-जुलना बंद हो गया। धर्मेंद्र और हेमा एक तरह के पहरे के बीच शूटिंग करते। तब धर्मेंद्र ने इसका एक नया तोड़ निकाला। जिन-जिन फिल्मों में वह हेमा मालिनी के साथ शूट कर रहे होते उन फिल्मों के कैमरामैन को वह पटा लेते। हेमा के साथ रोमांटिक सीन के रीटेक बार-बार हों इसके लिए वह कैमरामैन से कह देते कि उसे उस शॉट को एक बार में ओके नहीं करना। ‘शोले’ फिल्म में जब धर्मेंद्र हेमा मालिनी को पेड़ से आम तोड़ने वाला सीन सिखा रहे होते हैं तो उन्होंने उस सीन को दस से अधिक बार रीटेक कराया। हेमा, धर्मेंद्र की यह शरारत समझती थीं और वह चुपचाप बिना कुछ कहे बार-बार शॉट दिए जाती थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *