इनर व्हील क्लब पटना ने तरुमित्र के साथ मिलकर ई एनवायरनमेंट पर वेबिनार का आयोजन किया

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

वैश्विक महामारी के इस कठिन दौर में हम अपने अधिकतर कार्यक्रमों को संभवतः ऑनलाइन ही करने की कोशिश कर रहे हैं।
इसी कड़ी में इनर व्हील क्लब पटना ने तरुमित्र के साथ मिलकर ई एनवायरनमेंट पर वेबिनार का आयोजन ज़ूम मीटिंग पर किया जिसमें तरुमित्र से देवप्रिया दत्ता युथ कोऑर्डिनेटर और शिवम शामिल हुए। इस ऑनलाइन मीटिंग में किचनगार्डनिंग ,औरगेनिक खाद से संबंधित बहुत जानकारी शामिल की गई।

तरुमित्र की देवप्रिया ने आर्गेनिक उपज , रेन हार्वेस्टिंग को लेकर बहुत ही अच्छी जानकारी दी। किस तरह हम अपने घर में छोटी सी जगह पर ही आर्गेनिक खेती करके बाजार में मिलने वाले जहरीले फल और सब्जियों के इस्तेमाल को कैसे कम कर सकते हैं और पर्यावरण या स्वस्थ खानपान की तरफ हम कैसे स्वावलंबी बन सकते हैं। स्वस्थ पर्यावरण हमारे स्वस्थ जिंदगी के लिए बहुत अहम है इसी बात को ध्यान में रखते हुए क्लब की अध्यक्षा अमृता झा ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया।

मीटिंग में पी डी सी अंजना पोद्दार, पी डी सी पूनम प्रकाश, पी डी सी दीप्ति सहाय, पी डी सी सरिता प्रसाद, डिस्ट एडिटर प्रियका कुमार, सी जी आर संध्या सरकार, सी जी आर निभा मिश्रा, साथ ही पूर्व अध्यक्षा पूनम अग्रवाल , वी पी श्वेता झा, पूर्व अध्यक्ष उषा सिन्हा, सचिव श्रुति राम , आई एस ओ कविता सिन्हा, नम्रता, मधु खोवाला, रेखा सिन्हा आदि उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में बिहार के अन्य क्लब के साथ ही झारखंड, अमृतसर से भी लोगों ने हिस्सा लिया।

डॉ. नम्रता कुमारी
एडिटर
इनर व्हील क्लब पटना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *