राज्य सरकार के टीकाकरण अभियान की गति को तेज़ करने के लिए बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने 18 जून को अपने प्रांगण में आयोजित किया दो दिवसीय कैंप, जाने रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

Special report

कोरोना महामारी से हमारी जंग अभी भी जारी है। इस जंग को जीतने के लिए इस वक़्त अगर कुछ ज़रूरी है तो वह है कोरोना वैक्सीन। सरकार द्वारा हर मुमकिन कोशिश की जा रही है की अधिक से अधिक लोगों को जल्द ही कोरोना का टिका लगे। टीकाकरण के इस अभियान की गति को और भी तेज़ करने के लिए जगह-जगह टिका केंद्र की शुरुवात की जा रही है। इसी क्रम में बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा लोगों को कोरोना टिका लगाने में बिहार सरकार की मदद करते नज़र आ रही है।

बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा अपने प्रांगण में कल यानी 18 जून से स्वास्थ विभाग एवं बिहार सरकार के सहयोग और मार्गदर्शन में दो दिवसीय कोविड टीकाकरण शिविर का आयोजन किया जा रहा है, जिसमे स्वास्थ विभाग की ओर से प्रशिक्षित स्वास्थकर्मी द्वारा टिका लगाया जायेगा।

इस आयोजन पर एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री राम लाल खेतान इस आयोजना के बारे में कुछ जानकारी देते हुए बताया की, कोविड-19 महामारी में इस वक़्त पुरे देश में देश के नागरिकों को वैक्सीन लगाया जा रहा है। वैसे ही बिहार में भी राज्य सरकार की ओर से पुरे राज्य में एक अभियान के तहत निःशुल्क कोरोना वैक्सीन लगाया जा रहा है। इस वक़्त सरकार का प्रयास है है जल्द से जल्द अधिक लोगों को कोरोना का टिका लगवा कर इसके विरोध सुरक्षा कवच उपलब्ध कराई जाए।

अपनी बात चित में श्री खेतान ने आगे बताया की बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन सरकार के इस अभियान को बल प्रदान करने तथा जल्द से जल्द अधिक लोगों को टिका लग सके इस परिपेक्ष में बीआईए के प्रांगण में दो दिवसीय यानी 18 से 19 जून तक टीकाकरण कैंप का आयोजन किया जा रहा है।

उन्होंने आगे बताया की इस टीकाकरण कैंप में 18 वर्ष के ऊपर के सभी लोगों को टिका लगाया जायेगा। टिका के लिए रजिस्ट्रेशन अग्रिम रूप में भी लोगों ने कराया है, साथ ही साथ टीकाकरण केंद्र (बीआईए) पर रजिस्ट्रेशन करा क्र टिका लगाए जाने की सुविधा राखी गई है। टीकाकरण का समय सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक निर्धारित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *