बिहार के इस जिले में कोरोना का टीका सदर अस्पताल में अब 24 घंटे मिलेगा, जानें नई व्यवस्था

MUZAFFARPUR (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

कोरोना की रफ़्तार को कम करने के लिए हर जगह वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है। हर राज्य में अभी 18 वर्ष के ऊपर के उम्र वाले लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। फिलहाल लोगों को निर्धारित समय के अंतराल ही टिका लगाया जा रहा है, लेकिन अब सदर अस्पताल में सातों दिन 24 घंटे एक-एक टीकाकरण केंद्र खुला रहेगा। इन केंद्रों पर 45 वर्ष से ऊपर वाले लोगों को टिका लगाया जायेगा। वहीँ बाकी सेंटरों पर सुबह से शाम तक टीकाकरण होगा।

मिली जानकारी के अनुसार राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने एक सप्ताह के अंदर 24 घंटे काम करने वाला टीकाकरण केंद्र शुरू करने का निर्देश दिया है। अगले दो-तीन दिनों के अंदर टीकाकरण केंद्रों का चयन कर वह पर काम करने वाले कर्मियों को भी तैनात कर दिया जायेगा। 24 घंटे काम करने वाले इस टीकाकरण केंद्र पर पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन के प्रतिकूल प्रभाव को रोकने वाली दवाओं की किट के साथ एक-एक वरीय चिकित्सक की प्रतिनियुक्ति भी की जाएगी।

आपको बता दें की यह अभियान केयर इंडिया केसहयोग से किया जा रहा है, जिसमे टीकाकरण केंद्र पर पहुंचे लोगों के लिए शुद्ध पानी, बैठने का इंतज़ाम, सैनिटाइज़र आदि की भी व्यवस्था दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *