रोक के बावजूद भी चल रहा था बालू का अवैध कारोबार, कई ट्रकों को किया गया जब्त

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

श्रेया की रिपोर्ट

बिहार के डेहरी (सासाराम) जिले में सोन नदी से अवैध बालू खनन, परिवहन, भंडारण और बिक्री पर पुलिस लगातार अभियान चला रही है। पुलिस ने मंगलवार रात से बुधवार की सुबह तक अवैध बालू लदे आठ ट्रक व हाइवा को बरामद किया है। वहीं इस क्रम में पुलिस ने चार अपराधियों को भी पकर लिया है।

बात चित के दौरान एसपी आशीष भारती ने बताया कि अवैध बालू के परिवहन बिक्री व भंडारण पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। आठ बालू व एक गिट्टी लदा ट्रक तथा हाइवा जब्‍त किया गया है।

हालांकि, जब्त वाहनों के चालक भागने में सफल रहे। उन्होंने बताया कि यातायात नियमों का पालन करने के लिए वाहन चेकिंग के दौरान 225 वाहनों की जांच की गई। इसमें यातायात नियमों का पालन नहीं करने वाले 88 वाहनों से 76500 रुपये जुर्माना वसूला गया।

इसी दौरान मास्क चेकिंग अभियान भी चलाया गया जिस दौरान 184 व्यक्तियों से 9200 रुपये जुर्माना वसूला गया। उन्होंने आगे बताया कि डेहरी मुफस्सिल थाना की पुलिस ने तेंदुआ गांव से आर्म्स एक्ट में फरार अभियुक्त रविंद्र कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं नोखा पुलिस ने लूट कांड के एक अभियुक्त जितेंद्र सिंह को पिपरा गांव से गिरफ्तार किया है।

साथ ही करगहर पुलिस ने लाल मोहन पासवान को भी हमीदपुर गांव से 15 लीटर देसी महुआ शराब के साथ तथा अगरेड पुलिस ने गोटपा गांव से उत्पाद अधिनियम के तहत धनजी कुमार सिंह को गिरफ्तार किया है, जबकि राजपुर पुलिस ने 68 लीटर देसी शराब के साथ एक मोटरसाइकिल बरामद किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *