रोटरी क्लब ने किया प्रार्थना सभा सह भजन संध्या का वर्चुअल आयोजन

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

रंजीत सिन्हा की रिपोर्ट

मानव कल्याण के लिए समर्पित आज दिनांक 16 मई संध्या 7 बजे प्रार्थना सभा सह भजन संध्या का वर्चुअल आयोजन किया गया। मानव आज विषम परिस्थिति से गुजर रहा है जिसमें शहर से लेकर गांव, देश और विदेश के लोग कोरोना महामारी से पीड़ित हैं। इस बीमारी से हमने कई अपनों को खोया है और आज भी कई संख्या में लोग देश में नहीं बल्कि विदेशों में भी संघर्ष कर रहे हैं इस परिस्थिति में मन को शांति देने के लिए एवं अपने आत्म बल को शक्ति प्रदान करने के लिए आज शाम प्रार्थना सभा एवं भजन संध्या का आयोजन बिहार एवं झारखंड में किया गया।

इस कार्यक्रम के माध्यम से हमने उन लोगों को याद किया है जो अब हमारे बीच नहीं है। इस कार्यक्रम में सहयोग देने के लिए *देव एंड फ्रेंड्स म्यूजिकल ग्रुप* का आभार है जिन्होंने अपनी पूरी टीम के साथ मिलकर वर्चुअल प्रार्थना सभा सह भजन संध्या का आयोजन किया। देव कुमार लाल ने तबला बजाकर एवं प्रार्थना के साथ इस कार्यक्रम की शुरुआत किया अन्य कलाकारों में गौतम बनर्जी, रीना बनर्जी, धीरेंद्र कुमार सिन्हा एवं वंदना श्रीवास्तव जी ने अपनी-अपनी भजन एवं प्रार्थना से लोगों को मन में पुनः इच्छाशक्ति प्रज्वलित की एवं हिम्मत से इस महामारी से लड़ने के लिए लोगों का हौसला अफजाई की है।

मन की शांति एवं हौसला हौसला अफजाई के लिए रोट्रैक्टर मिली और जूली ने अपने दादा जी का लिखा हुआ कविता को संगीत के रूप में पिरो कर लोगों को सुनाया जिससे लोग भाव विभोर हो गए। उपस्थित रोटरी के जिलापाल रो राजन गंडोत्रा ने अध्यक्ष अचिलेश नंदन, सचिव रवि कुमार सिन्हा, बी सी श्रीवास्तव को इस अनूठे नए पहल के लिए बहुत-बहुत बधाई दी एवं इस कार्यक्रम को पुनः करने की भी इच्छा जाहिर किया है। जिला पाल ने कहा कि हम इस तरह का प्रयास करते रहेंगे एवं रोटरी के सभी सदस्य जो मानव कल्याण के लिए काम कर रहे हैं वह यथासंभव करते रहें।

हम ना कभी रुके हैं ना ही कभी रुकेंगे। पूर्व जिलापाल बिंदु सिंह, मनोनीत जिलापाल संजीव ठाकुर, सदस्य अखिलेश कुमार केके वर्मा, अनामिका नंदन मिथिलेश मंडल रमेश चंद्रा इत्यादि लोग इस कार्यक्रम में उपस्थित हुए।

One thought on “रोटरी क्लब ने किया प्रार्थना सभा सह भजन संध्या का वर्चुअल आयोजन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *