पप्पू यादव के हर एक कदम से ढीली होते नजर आ रही बिहार सियासत की डोर

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

श्रेया की रिपोर्ट

जन अधिकार पार्टी के प्रमुख व पूर्व सांसद पप्पू यादव ने सारण से लोकसभा सदस्य व पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी के गांव में बेकार पड़े 50 एंबुलेंस का मामला उठाकर सनसनी फैला दी। इसके बाद से आरोप-प्रत्यारोप का क्रम शुरू हो गया है। इसी बीच उन्होंने दरभंगा के खेल मैदान बेंता ओपी में सड़ रही एंबुलेंस का भी मामला उठाया है।

इसकी जानकारी पप्पू यादव ने एक तस्वीर के साथ उन्होंने अपने ओफ़फिशिअल ट्वीटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए साझा की है। उन्होंने उस ट्वीट के ज़रिये कहा है कि दरभंगा के पूर्व सांसद कीर्ति झा आजाद के समय 32 लाख की लागत से ये एंबुलेंस खरीदी गई थीं और आज बिना उपयोग के ऐसे ही सड़ रही हैं। साथ उन्होंने वर्तमान सांसद की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए हैं।

बता दें की, वर्तमान कोरोना संक्रमण काल में मेडिकल सुविधाओं की कमी के वजह से हर जगह हाहाकार वाली स्थिति है। इसके बीच पूर्व सांसद व जाप प्रमुख पप्पू यादव व्यवस्था को हर वक़्त आईना दिखाने से पीछे नहीं हट रहे हैं। पप्पू यादव ने कहा की लापरवाही के कारण आज गंभीर रूप से कोरोना संक्रमित मरीजों को एंबुलेंस की सुविधा समय पर नहीं मिल पा रही है। शनिवार को उन्होंने सारण के सांसद राजीव प्रतात रूडी का पर्दाफाश किया था और वहीं, रविवार की सुबह उन्होंने दरभंगा में एंबुलेंस को लेकर व्याप्त अव्यवस्था पर से पर्दा हटाया।

अपने ट्वीट में उन्होंने कहा कि दरभंगा के सांसद रहे कीर्ति झा आजाद के कार्यकाल में 32 लाख रुपये प्रति एंबुलेंस की दर से इन एंबुलेंस को खरीदा गया था। इसमें हाइटेक लाइफ सपोर्ट सिस्टम, एक्सरे व जेनरेटर की सुविधा है। बावजूद इसके ये सड़ रही हैं, वहीं दूसरी ओर गंभीर मरीज एंबुलेंस नहीं मिलने के कारण समय पर अस्पताल नहीं पहुंच पा रहे। जिसकी वजह से उन्हें कई बार तो जान से भी हाथ धोना पड़ जाता है।

आपको बता दें पप्पू यादव ने सरकार से कई बड़े सवाल भी पूछे है पप्पू यादव ने इन एंबुलेंसों के अभी तक रजिस्ट्रेशन भी नहीं होने को लेकर घोर लापरवाही कहा है। उन्होंने पूछा है, यहां जिम्मेदारी सरकार की है? या जिला प्रशासन की है? तत्कालीन सांसद ने जनहित में इतना बढ़िया एम्बुलेंस खरीदकर सौंप दिया जिसका संचालन प्रशासन को कराना था, और उसने इस एम्बुलेंस को सड़ने छोड़ दिया। बाकी अभी के सांसद तो कमाल के हैं ही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *