पुलिसकर्मियों पर फिर एक बार हमला का मामला आया सामने, सब्जी विक्रेताओं ने चलाये ईंट और पत्थर

ROHTAS (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

श्रेया की रिपोर्ट

स्थानीय बाजार में लॉकडाउन का पालन कराने शनिवार की सुबह रोहतास में गई पुलिस पर कुछ सब्जी विक्रेताओं ने ईंट-पत्थरों से हमला कर दिया। बचाव में पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी और तब जाकर भीड़ तीतर-बीतर हुई। इस घटना में आधा दर्जन पुलिसकर्मी जख्‍मी हो गए। पुलिस ने दो हमलावरों को हिरासत में भी ले लिया है। वहांं से सब्जी मंडी को हटाकर जगजीवन स्टेडियम में स्थांतरित किया जा रहा है।

पूछ ताछ में थानाध्यक्ष सुशांत कुमार मंडल ने बताया कि लॉकडाउन लगने के एक दिन पूर्व लाउडस्पीकर से सभी सब्जी विक्रेताओं को सूचित कर दिया गया कि वे बाजार में भीड़ लगाकर सब्जी नहीं बेचें। लेकिन फिर भी उन्होंने हमारी एक न सुनी।

बता दें की, सब्जी की दुकान जगजीवन स्टेडियम के मैदान में लगेगी जहां शारीरिक दूरी का पालन भी होगा। वहीं सब्जी विक्रेता अपने ठेला पर गलियों में घूमकर भी सब्जियां बेच सकते है। कुछ सब्जी वाले जगजीवन स्टेडियम में चले भी गए, लेकिन कुछ मुख्य बाजार में ही स्थाई रूप से सब्जी बेच रहे हैं। जिसकी वजह से बाजार में भारी भीड़ हो जा रही है।

शनिवार की सुबह कुछ पुलिस वालों ने जाकर स्थानीय बाजार में सब्जी बेच रहे दुकानदारों को जगजीवन स्टेडियम में जाने के लिए कहा तो उनलोगों ने पुलिस के साथ हाथापाई शुरू कर दी इसके बाद वहां से पुलिस किसी तरह थाना पर आ गई। इसके एक घंटे बाद अतिरिक्त फोर्स के साथ जब पुलिस बाजार में सब्जी दुकानों को हटाने जा रही थी तभी पुलिस पर उनलोगों ने ईंट-पत्‍थर चलाना शुरू कर दिया। अचानक हुए हमले में आधा दर्जन पुलिसकर्मी चोटिल हो गए। स्थिति बिगड़ती देख पुलिस ने एक चक्र हवाई फायरिंग की। इसके बाद हमलावर भागे।

आपको बता दें की इस घटना के बाद पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है। घटनास्थल पर पुलिस ने फ्लैग मार्च की। यहां स्थिति को नियंत्रित में लाने के लिए कोचस थाना से पुलिस भी आई हुई है। एएसपी अरविंद प्रताप सिंह ने कहा कि गाइड लाइन का अनुपालन हर हाल में कराया जाएगा। इसमें बाधक बनने वाले को पुलिस विधि सम्मत कार्रवाई करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *