राज्य सरकार का फैसला, वेबसाइट के माध्यम से भी मिलेगी सभी जानकारी

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

श्रेया की रिपोर्ट

राज्य सरकार ने कहा है की राज्य के अस्पतालों व कोविड केयर सेंटर में बेड खाली है और कितने मरीज़ो का इलाज चल रहा है इसकी जानकारी वेबसाइट के माध्यम से रविवार शाम से मिलने लगेगी. इसकी लिए सॉफ्टवेयर पे काम चल रहा है. इस सिलसिले पे शनिवार को भी बैठक हुई है, जिसमे बताया गया है की रविवार शाम से यह लाइव हो जायेगा.

राज्य स्वास्थ समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने कहा की लोगों के लिए लिंक उपलब्ध कराया जायेगा. इस साइट पर सरकारी व प्राइवेट सभी अस्पतालो में बेडों की जानकारी जिलावार उपलब्ध रहेगी. सम्बंधित अस्पताल का मोबाइल नंबर भी उपलब्ध होगा जहां लोग बात कर मरीज़ो को भर्ती करा सकेंगे.

साइट पर यह जानकारी भी उपलब्ध जाएगी की किस अस्पताल में कितने ऑक्सीजन युक्त बेड हैं, और कितने खली हैं. इसी तरह आईसीयू या बिना ऑक्सीजन वाले बेड की संख्या भी उपलब्ध रहेगी. इसे प्राथमिकता के तौर पर किया जा रहा है. ऑक्सीजन सिलिंडर और दवा की कमी के नाम पर भर्ती मरीज को डिस्चार्ज करने की धमकी देने वाले निजी अस्पतालों पर कार्रवाई होगी. डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने निजी अस्पतालों की जांच के लिए पांच सदस्यीय धावा दाल का गठन किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *