लगातार चौथी बार बेस्ट प्रशासनिक बटालियन से सम्मानित किया गया (215) सीआरपीएफ

JAMUI (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

विजय कुमार कि रिपोर्ट

कमांडेंट 215 बटालियन द्वारा बेस्ट एडम बटालियन ट्रॉफी 2019-20 ओडिशा सेक्टर मिलने के उपलक्ष में कैंप परिसर में कोबिड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए बड़ा खाना एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

जैसा कि पूर्व से विदित है कि 215 बटालियन दिनांक 29 मार्च 2010 को ग्रुप केंद्र सीआरपीएफ ग्रेटर नोएडा में खड़ी हुई थी. इस बटालियन को अपनी ड्यूटी दिए जाने से पूर्व आर्मी के अधीन काउंटरइनसरजेंशी एंटी टेरेरिस्ट प्रशिक्षण के साथ-साथ कोबरा बटालियन के साथ प्रशिक्षण दिया गया.

215 बटालियन 2012 में बिहार के रोहतास गया औरंगाबाद नवादा जिले में नक्सल विरोधी अभियानों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और काफी उपलब्धियां भी हासिल किया. तत्पश्चात 28 जून 2012 से बिहार के जमुई मुंगेर, नवादा जिले के विभिन्न स्थानों पर नक्सल विरुद्ध अभियान हेतु तैनात किया गया. वह बटालियन उच्च अधिकारी के मार्गदर्शन एवं सभी जवानों की मेहनत और सोच के बदौलत वर्ष 2014 -15 में बेस्ट परिचालन बटालियन बिहार सेक्टर सीआरपीएफ पटना तथा वर्ष 2015 -16 में बेस्ट परिचालन बटालियन सीआरपीएफ एल डब्ल्यू ई सेक्टर से सम्मानित हुई तथा पुलिस महानिरीक्षक उड़ीसा सेक्टर सीआरपीएफ भुवनेश्वर के द्वारा श्री मुकेश कुमार (कमांडेंट) के नेतृत्व में 215 बटालियन को लगातार पिछले 4 वर्षों से बेस्ट एडम बटालियन उड़ीसा सेक्टर सीआरपीएफ की ट्रॉफी से सम्मानित किया गया.

इस अवसर पर मुकेश कुमार ने सभी जवानों को संबोधित करते हुए उनका हौसला अफजाई किया यह बताया कि आप सभी की मेहनत और शौर्य की बदौलत 215 बटालियन लगातार पिछले 4 वर्षों से प्रशासनिक क्षेत्रों में प्रथम स्थान ला रही है. मैं आशा करता हूं कि भविष्य में आप सभी इसी प्रकार अपने प्रदर्शन को उत्कृष्ट बनाए रखने में अपना अपना महत्वपूर्ण योगदान देते रहे.

अंत में उपस्थित सभी कार्मिकों को इस शुभ अवसर पर ढेर सारी शुभकामनाएं दी. इस अवसर पर उप कमांडेंट श्री संदीप, विजेंद्र कुमार मीणा एवं अधीनस्थ अधिकारी व जवान उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *