शहर के नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत ई-रिक्शा चालकों ने स्टैंड के ठेकेदार द्वारा जबरन पार्किंग वसूले जाने पर नगर परिषद कार्यालय का किया घेराव

JAMUI (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

विजय कुमार की रिपोर्ट

जमुई शहर के नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत ई रिक्शा चलाने वाले चालकों ने नगर परिषद कार्यालय के बाहर अपना ई-रिक्शा खड़ा कर विरोध दर्ज करते हुए घेराव किया. कार्यालय का घेराव कर रहे दर्जनों ई रिक्शा चालकों ने बताया जमुई शहर के ऑटो स्टैंड एवं बस स्टैंड के संवेदक द्वारा जबरन ई रिक्शा चालकों से पार्किंग वसूली की जा रही है जो नियमतः गलत है. जबकि मोटर वैकिल कानून के अंतर्गत ई-रिक्शा चलाने वालों से कोई भी शुल्क नहीं वसूली करने का आदेश नहीं है बावजूद इसके मोटी रकम देकर ऑटो एवं बस स्टैंड का ठेका लेने वाले ठेकेदार हम तमाम ई रिक्शा वालों के साथ जबरन पार्किंग के नाम पर वसूली कर रहे हैं.

 

ई रिक्शा चालकों के साथ जबरन वसूली के विरोध में नगर परिषद् कार्यालय का घेराव कर कार्यपालक पदाधिकारी से ई रिक्शा चालकों के साथ जबरन वसूली बंद करने का आवेदन भी दिए हैं. कार्यालय का घेराव कर रहे ई रिक्शा चालकों की मांग है बिहार के किसी भी शहर में ई-रिक्शा चालकों से पार्किंग नहीं ली जाती है इसलिए राज्य के अन्य जिलों में जिस नियम के आधार पर ई-रिक्शा बिना किसी पार्किंग शुल्क के चलाने दिया जा रहा है उसी तरह जमुई जिले में भी ई रिक्शा चालकों को सुविधा मुहैया कराई जाए.

 

नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी इस पर त्वरित संज्ञान लेते हुए स्टैंड ठेकेदार द्वारा ई-रिक्शा चालकों के साथ की जा रही जबरन वसूली को शीघ्र बंद किया जाए. वही इस संबंध में जमुई नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अजीत कुमार ने कहा कि आसपास के जिलों से नियमावली की जानकारी ली जाएगी साथ ही नगर परिषद के बोर्ड द्वारा बैठक कर इस संदर्भ में निर्णय लेने के बाद ही आगे कोई आदेश जारी किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *