92 निचले अंग विच्छेदन वाले दिव्यांगों को मुफ्त कृत्रिम अंग वितरण शिविर का आयोजन

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|शारीरिक अक्षमताओं के साथ निचले अंग विछेदन वाले लोगों को समर्थन देने के लिए, फ्रीडम ट्रस्ट के सहयोग से सवैक्स टेक्नोलॉजी ने आज पटना में 92 निचले अंग विच्छेदन वाले दिव्यांगों को कृत्रिम अंग वितरित किए. इस पहल के हिस्से के रूप में, सवैक्स टेक्नोलॉजी और फ्रीडम ट्रस्ट ने 2017 से संयुक्त रूप से कई परियोजनाएं की है. वितरण शिविर की अध्यक्षता सवैक्स टेक्नोलॉजीज़ की एच‌आर हेड श्रीमती लता जोशी एवं फ्रीडम ट्रस्ट के संस्थापक और प्रबंधक ट्रस्टी डॉ सुंदर ने की.


फ्रीडम ट्रस्ट के संस्थापक डॉ सुंदर 1997 से लगातार दिव्यांग जनों के लिए काम कर रहे हैं और इन वर्षों में 37,500 से अधिक शारीरिक रूप से दिव्यांग बच्चों और वयस्कों को गतिशीलता एड्स के साथ मदद पहुंचाते रहे हैं और अब तक 3818 से अधिक निचले अंग विछेदन वाले दिव्यांगों को कृत्रिम अंग का वितरण कर चुके है.


सवेक्स टेक्नोलॉजी के अनिल जगासिया एवं उपाध्यक्ष श्रीमती लता जोशी ने इस नेक काम का हिस्सा बनने पर खुशी जताई और ऐसा करने के लिए फ्रीडम ट्रस्ट को धन्यवाद दिया. लाभार्थियों ने उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों से अपने अंग प्राप्त किए. उपस्थित हड्डी रोग विशेषज्ञों की टीम ने प्रत्येक लाभार्थी को उचित फिटमेंट सुनिश्चित किया.


लाभार्थियों के चयन और माप की प्रक्रिया 8 एवं 9 जनवरी 2021 को पटना के विभिन क्षेत्रों में किया गया था. जिसमें कंकरबाग दानापुर बिहटा,नेउरा,पटना सिटी,दीघा आदि इलाकों के लोग शामिल रहे. फ्रीडम ट्रस्ट भविष्य में भी दिव्यांग जनो की मदद के लिए हमेशा तत्पर हैं.

भविष्य में होनेवाले अंग वितरण से संबंधित कार्यक्रम की जानकारी के लिए ऋषि कुमार से फोन नं 7992421850 पर अथवा
वेबसाइट www.freedomtrustchennai.org से सूचना प्राप्त की जा सकती है.

रंजीत सिन्हा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *