चिराग पासवान का बड़ा ऐलान, पश्चिम बंगाल और असम में LJP उतारेगी प्रत्याशी

NDA से अलग हुई लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने अकेले दम पर पहले बिहार में चुनाव लड़ा। अब पार्टी पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनाव को लेकर भी बड़ा ऐलान कर दिया है। दरअसल, LJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने 2021 में होने वाले पश्चिम बंगाल और असम का चुनाव लड़ने की घोषणा की है। चिराग इन दोनों राज्यों में अपने प्रत्याशियों को उतारेगी। इसके लिए चिराग ने अपने नेताओं के साथ तैयारी भी शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें- बजट सत्र में NDA की तरफ से चिराग पासवान को बुलाए जाने पर नाराज हुए CM नीतीश, पार्टी ने कैंसिल किया निमंत्रण

इसको लेकर पार्टी के महासचिव अब्दुल खालिफ ने मीडिया से मुखातिब होते हुए बताया, ‘दोनों ही स्टेट की सभी सीटों पर पार्टी ने चुनाव लड़ने का फैसला किया है। इसके पीछे का लक्ष्य पार्टी के आधार को बढ़ाने और मजबूत करने में मदद मिलेगी।’ चिराग के इस फैसले के बाद बिहार में विपक्षी पार्टियों के बीच चर्चाएं शुरू हो गई हैं। कहा तो ये भी जा रहा है कि एलजेपी की तरह आरजेडी भी पश्चिम बंगाल और असम में अपने प्रत्याशी उतारेंगे। सूत्रों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में आरजेडी अपने 7-8 प्रत्याशी और असम में 15 प्रत्याशी उतार सकते हैं।

आपको बता दें कि, बिहार चुनाव के दौरान चिराग पासवान ने NDA से अलग होकर चुनाव लड़ने का फैसला किया था। चिराग ने JDU से आपत्ति जताई थी और उनके खिलाफ अपने उम्मीदवार खड़े किए थे। चिराग ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पूरी मेहनत झोंकी थी। हालांकि, उन्हें कुछ खास फायदा नहीं मिला था। बिहार में चिराग को करारी शिकस्त हासिल हुई थी।

ये भी पढ़ें- नगर पालिका मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक विमल प्रसाद एवं शिक्षिका निशात अफरोज को दी गई विदाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *