कृषि बिल के खिलाफ किसान 1 फरवरी को करेंगे ‘संसद मार्च’, सरकार से है लड़ाई

NEW DELHI ( BIHAR NEWS NETWORK – डेस्क)|भारत सरकार के द्वारा लागू किया गया कृषि कानून का पिछले कुछ महीनों से विरोध तेज हो गया है। दिल्ली बॉर्डर समेत देश के कई कोनों से अब किसानों के विरोधात्मक आवाज को सुना जा सकता है। किसान लगातार नए किसान कानून को रद्द करने की मांग कर रहे हैं, हालांकि सरकार कानून रद्द करने के लिए बिल्कुल तैयार नहीं है। सरकार लगातार किसानों से बात करने की कोशिश में लगी है, लेकिन किसान अपनी जिद्द पर अड़े हुए हैं और आए दिन सरकार के खिलाफ ऐलान कर रहे हैं। अब किसान ने एक और बड़ा ऐलान कर दिया है, जिसे वह सरकार के खिलाफ अपनी लड़ाई बता रहे हैं।

ये भी पढ़ें- ‘बिग बॉस’ फेम जयश्री रमैया ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, इस वजह से थीं परेशान

दरअसल, नए कृषि बिल के खिलाफ किसानों ने एक संसद मार्च का ऐलान कर दिया है। संसद मार्च किसान 1 फरवरी को करेंगे। किसानों ने 1 फरवरी को संसद मार्च का ऐलान इसलिए किया , क्योंकि इस दिन देश का बजट पेश किया जाएगा। किसान नेता दर्शन पाल ने संसद मार्च का बड़ा ऐलान करते हुए कहा है, ‘हमारी लड़ाई सरकार से है। आज 9 जगहों से किसान परेड निकलेगा, जो बिल्कुल शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न किया जाएगा।’

आपको बता दें कि, किसान संगठन ने इससे पहले 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड का ऐलान किया था, जिस पर किसानों को परमीशन मिल गई है। दिल्ली पुलिस ने इसके लिए 37 शर्तों के साथ NOC दे दी है। तय रूट पर ही ट्रैक्टर परेड की इजाजत होगी।  ट्रैक्टर परेड के लिए तीन रूट पर 170 किलोमीटर की दूरी दी गई है। इसके अलावा अगर वे भड़काऊ बयान या फिर हथियार लेते हैं, तो उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ये परेड दोपहर 12 बजे से शाम 5 बजे तक निर्धारित किया गया है।

ये भी पढ़ें- धूमधाम से मनाया गया परंपरा म्यूजिक कॉलेज का 12 वां स्थापना दिवस

2 thoughts on “कृषि बिल के खिलाफ किसान 1 फरवरी को करेंगे ‘संसद मार्च’, सरकार से है लड़ाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *