रविवार को रेलवे स्कूल में एल्युमिनाई मीट का होगा रंगारंग आगाज

शनिवार को पूर्ववर्ती छात्रों ने दानापुर रेलवे स्टेशन पर चलाया स्वच्छता के प्रति जागरूकता अभियान

खगौल। ईस्ट सेंट्रल रेलवे सीनियर सेकेंड्री स्कूल, दानापुर में रविवार एक अक्टूबर को कई दिग्गज जुटेंगे। जो अपने पुराने मित्रों से मिलकर अपनी भावनाओं को उजागर करेंगे। यह मौका होगा साल 1889 में स्थापित रेलवे स्कूल के पहले एल्युमिनाई मीट का।

इसके पूर्व शनिवार को रेलवे स्कूल के पूर्ववर्ती छात्रों ने दानापुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर रेल यात्रियों के बीच स्वच्छता के प्रति जागरूकता अभियान चलाया। अभियान का नेतृत्व कर रहे स्कूल के प्राचार्य ज्ञानेश्वर एवं रेलवे बोर्ड के जीएम एचआर सह स्कूल के पूर्ववर्ती छात्र मनीष चन्द्र के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने स्कूल परिसर से भ्रमण करते हुए प्लेटफार्म नंबर 5 पर फैले गंदगी को साफ किया। साथ ही वहां मौजूद लोगों को अपने आसपास स्वच्छता रखने के लिए जागरूक भी किया।

इस अवसर पर एल्युमिनाई मीट के अध्यक्ष सुशील कुमार ने बताया कि 134 साल पुराने इस स्कूल में शिक्षा ग्रहण करने वाले कई छात्र आज बड़े-बड़े पदों पर पदस्थापित हैं। इस स्कूल में पढ़ने वाले छात्र आज देश- विदेश में अपनी प्रतिभा का डंका बजा रहे हैं। रविवार को होने वाले इस एल्युमिनाई मीट में शिरकत करने के लिए विभिन्न प्रदेशों से बड़ी संख्या में पूर्ववर्ती छात्र खगौल पहुंच रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *