खगौल बैपटिस्ट यूनियन चर्च में क्रिसमस की रही धूम

सुबह से ही चर्च में पहुंचे लोग,

सामूहिक प्रार्थना सभा में श्रद्धालुओं ने लिया हिस्सा खगौल, रंजीत सिन्हा। नगर के बैपटिस्ट यूनियन चर्च लाल चौक खगौल में रविवार को क्रिसमस की धूम रही। बड़ी संख्या में लोग लाल चौक स्थित चर्च में पहुंचे और सामूहिक प्रार्थना सभा में शामिल हुए।इस मौके पर लाल चौक के बैपटिस्ट यूनियन चर्च में पहुंचे लोगों में काफी उत्साह देखा गया। चर्च को आकर्षक रौशनी से सजाया गया था।
इस मौके पर धार्मिक गीत गाए ग‌ए। लाल चौक के चर्च में फादर पास्टर रीतेश के नेतृत्व में सामूहिक प्रार्थना सभा का आयोजन हुआ। वहीं मेडिकल कालोनी स्थित रोमन कैथोलिक चर्च में भी प्रार्थना का आयोजन हुआ।
लाल चौक स्थित बैपटिस्ट यूनियन चर्च के आयोजन कर्ता पोली गांगुली, पप्पू गांगुली ने बताया कि रविवार को क्रिसमस के मुबारक मौके पर बड़ी संख्या में लोग चर्च पहुंचे। चर्च परिसर में मोमबत्ती जलाकर प्रभु यीशु को याद किया। नगर परिषद के नवनिर्वाचित अध्यक्ष सुजीत कुमार एवं सामाजिक कार्यकर्ता चंदू प्रिंस ने बताया कि यहां हर वर्ष क्रिसमस के मौके पर भव्य मेले का आयोजन किया जाता है। यहां खाने-पीने के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम आदि का भी आयोजन हुआ।इस बार चर्च मे काफी भीड़ को देखते हुए सही तरीके से पर्व को मनाया गया। क्रिसमस के मौके पर लोगों में काफी उत्साह देखा गया। लोग यहां आकर आपस में प्रेम और भाईचारा का संदेश स्थापित करने के साथ-साथ देश में अमन चैन शांति और तरक्की के लिए भगवान यीशु से प्रार्थना किए। क्रिमसम की प्रार्थना में शामिल एवं मोमबत्ती जलाने पहुंचे लोगों ने चर्च के बाहर सजे दुकानों से खूब खरीदारी की।इस मौके पर सांता की ड्रेस, केक से लेकर क्रिसमस ट्री की जम कर खरीदारी की गई। इसके अलावा सेंटा का मास्क, कपड़े और सेंटा की टोपी की भी लोगों ने खरीदारी की।
इस मौके पर नगर परिषद अध्यक्ष सुजीत कुमार, पूर्व नगर परिषद उपाध्यक्ष सुनील कुमार, सामाजिक कार्यकर्ता चंदू प्रिंस, जितेंद्र वत्स, अजय कुमार यादव, नवीन कुमार, राकेश मेहता उर्फ पप्पू, जोगिंदर सिंह, दिव्यांशु मेहता, आशा मेहता, रुचिका मेंहता, धर्मेंद्र कुमार ,संजय कुमार सिंह, अमिताभ सिंहा, प्रसून कुमार, विक्टर सहित अन्य श्रद्धालु मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *