मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर तैयारी जारी नागि नकटि में 16 जनवरी को करेंगे कलरव का उद्घाटन

JAMUI (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)| जमुई जिलाअधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने मीडिया को बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 16 जनवरी को झाझा प्रखंड अंतर्गत पक्षी आश्रयणी नागी नकटी आएंगे और तीन दिवसीय प्रथम राज्य पक्षी महोत्सव के तहत इसी दिन कलरव एवं नागी नकटी पक्षी संचेतना केंद्र का उद्घाटन करेंगे. उन्होंने इसी कड़ी में कहा कि बिहार सरकार , पर्यावरण , वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के सौजन्य से नागी नकटी में 15 से 17 जनवरी तक प्रथम राज्य पक्षी महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है.

तीन दिवसीय महोत्सव के अंतर्गत 16 जनवरी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नागी नकटी आएंगे और कलरव के साथ वहां नव निर्मित पक्षी संचेतना केंद्र का उद्घाटन करेंगे. सीएम नीतीश कुमार मौके पर कई और कार्यक्रम में भाग लेंगे और नागी नकटी पक्षी आश्रयणी के महत्व को परिभाषित करेंगे.

अवनीश कुमार सिंह ने आगे कहा कि राज्य पक्षी महोत्सव को भव्यता प्रदान किये जाने के लिए पक्षी विशेषज्ञों की वार्त्ता , पक्षी दौड़ , क्विज प्रतियोगिता , साइकिल रैली , नौकायन , खो खो आदि कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा इसके साथ ही मैथिली ठाकुर का भी कार्यक्रम और महोत्सव को यादगार बनाया जाएगा.

जिला अधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री के निर्धारित कार्यक्रम के साथ राज्य पक्षी महोत्सव की तैयारी का जायजा लिए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि मंच , बैरिकेडिंग , साफ – सफाई , सुरक्षा का प्रबंध समेत अन्य महत्वपूर्ण कार्य प्रगति पर है.

उन्होंने तय समय सीमा के भीतर इसे पूरा कर लिए जाने की बात बताते हुए कहा कि राज्य पक्षी महोत्सव को सफल बनाना जिला प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है. डीएम अवनीश कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री के तय कार्यक्रम के साथ तीन दिवसीय राज्य पक्षी महोत्सव के लिए विभागीय अधिकारियों को कुशलतापूर्वक जिम्मेवारियों का निर्वहन किये जाने का निर्देश दिया.

जमुई से विजय कुमार की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *