जेडीयू नेता व दानापुर नगर परिषद उपाध्‍यक्ष दीपक मेहता को उनके घर के सामने ही गोलियों से भुना, सीएम नीतीश ने जताई संवेदना

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK) 

पटना के दानापुर नगर परिषद उपाध्‍यक्ष एवं जनता दल यूनाइटेड के नेता दीपक मेहता को बीती रात दानापुर के नासरीगंज स्थित उनके घर के बाहर गोलियों से भून डाला गया। घटना के वक्‍त घर के बाहर खड़े होकर हाईवा से बालू उतरवा रहे थे।

गोलीबारी के बाद दीपक मेहता को पटना के पारस अस्‍पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद पूरे इलाके में जबरदस्‍त तनाव है। आक्रोशित भीड़ सड़कों पर उतर गई है। इस बीच मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने हत्‍याकांड पर अपनी संवेदना प्रकट की है।

घटना से पूरे इलाके में तनाव फैल गया है। आक्रोशित लोग सड़क जाम व आगजनी कर हंगामा कर रहे हैं। अनहोनी की आशंका को देखते हुए मौके पर कई थानों की पुलिस मौजूद है।

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने घटना पर दु:ख प्रकट किया है। उन्‍होंने मृतक की आत्‍मा की शांति व स्‍वजनों को धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने के लिए ईश्‍वर से प्रार्थना की है।

विदित हो कि दीपक मेहता ने अपने घर में कंस्‍ट्रक्‍शन के काम के लिए बालू का ऑर्डर दिया था। बीती रात बालू लदा हाईवा उनके घर पहुंचा था।

दीपक इसी बालू को उतरवा रहे थे कि दो बाइक पर पहुंचे कुछ युवकों ने उन्‍हें गोलियों से भून डाला और आराम से नासरीगंज से रामजीचक की तरफ निकल भागे। दीपक के सिर, पेट व फेफड़े में कुल पांच गोलियां लगीं थीं।

सरेआम हुई इस हाई-प्रोफाइल हत्‍या के बाद तरह-तरह की चर्चाएं हैं। घटना के पीछे राजनीति दुश्मनी से लेकर व्‍यावसायिक विवाद तक की कई बातें कही जा रहीं हैं। स्‍वजनों ने भी घटना में एक गुंडे के साथ-साथ एक विधायक का नाम भी लिया है।

दीपक ने हाल ही में दानापुर से विधानसभा चुनाव लड़ने का एलान किया था। इसके बाद एक दबंग ने उन्‍हें धमकी दी थी। धमकी मिलने के बाद उन्‍होंने अपने घर की चारदीवारी ऊंची कराई थी। दानापुर में उनका प्रापर्टी डीलर का धंधा भी था। दीपक के बड़े राजनीतिक संबंध रहे थे।

हत्‍या के दूसरे दिन तक पुलिस की तफ्तीश में कोई ठोस सुराग नहीं मिल सका है। दानापुर के थानेदार अजित कुमार साहा ने बताया कि पुलिस हत्या के कारणों व हत्‍याराें का पता लगा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *