पंचायत के मुखिया द्वारा पंचायत की सारी योजनाओं में व्यापक लूट के खिलाफ दिया जिलाधिकारी को आवेदन

JAMUI (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|
जिले के गिद्धौर प्रखंड अंतर्गत कोल्हुआ पंचायत निवासी प्रमोद कुमार सिंह ने मुखिया पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि जल नल योजना व सात निश्चय योजनाओं में मुखिया द्वारा 60% से 80% सरकारी राशि का लूट किया गया है.

प्रमोद कुमार ने कहा कि सरकारी योजना में जो भी मुखिया द्वारा कार्य किया गया है उन सभी कार्यों में भारी अनियमितता बरती गई है. चाहे पंचम वित्त हो चाहे पन्द्रहवी की राशि हो सभी सरकारी योजनाओं में 60% से 80% राशि का गबन का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि पंचायत में भ्रष्टाचार चरम पर है और देखने वाली बात यह है कि किस तरह से उन्होंने अपने कार्यों को अंजाम दिया है.

 

प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि पहला आवेदन मुख्यमंत्री , जिलाधिकारी डीडीसी एवं संबंधित विभाग के पदाधिकारी को दिया है. लेकिन अभी तक कोई कारवाई नहीं हुई है. दिये गए आवेदन की निष्पक्षता से जांच हो, तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा. उन्होंने जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह से गुहार लगाई है कि मेरे समक्ष कोल्हुआ पंचायत की सारी योजनाओं की जांच की जाए. मैं खुद वहाँ उपस्थित होकर पंचायत में इनके कार्यकाल के दौरान की गई विकास योजनाओं का जांच करवाने में पूर्ण सहयोग करूँगा.

जमुई से विजय कुमार की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *