ए. एन कॉलेज और बी फॉर नेशन के संयुक्त तत्वाधान में पिछड़े बच्चों को भी मिलेंगी शिक्षा

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK) 

पटना में कई जाने माने समाजिक संस्थानों में से एक अति जाना पहचाना नाम है संस्था बी फॉर नेशन। ये संस्था पटना के दक्षिणी मंदिरी स्थित हथुआ राज ज्ञानोदय संस्कृत महाविद्यालय के प्रांगण में पिछले छः वर्षों से आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के बच्चों के शिक्षा एवं उनके सर्वांगीण विकास के क्षेत्रों में कार्य कर रही है

इसी क्रम में आज दिनांक 8 मार्च यानी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस को यादगार बनाते हुए संस्था बी फॉर नेशन ट्रस्ट और पटना का प्रतिष्ठित ए.एन कॉलेज(पाटलीपुत्र युनिवर्सिटी ) के संयुक्त परियोजना के तहत आज महाविद्यालय के कार्यावधि के उपरांत महाविद्यालय के प्राचार्य श्री एस पी शाही के सहयोग से स्थानीय पिछड़े वर्ग के बच्चों की शिक्षा के लिए संस्था की एक और शाखा की शुरुआत किया गया।

इस अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थित लगभग सौ बच्चों के बीच पठनपाठन सामग्री और नाश्ते का प्रबंध संस्था और महाविद्यालय के संयुक्त सहयोग से किया गया।

संस्था बी फॉर नेशन आगामी वर्षों में बिहार के 38 जिलों के साथ साथ पूरे भारतवर्ष में आर्थिक रूप से पिछले बच्चों की शिक्षा एवं उनके सर्वांगीण विकास के लिए संकल्प लेते हुए निरंतर प्रयासरत है ।

आज इस नई शाखा के शुभारंभ के अवसर पर प्राचार्य प्रो.एस पी शाही संस्था बी फॉर नेशन के सचिव रोहित कुमार सिंह के साथ साथ प्रो.अनिल कुमार सिंह, प्रो. कलानाथ मिश्रा,प्रो. तृप्ति गंगवार,प्रो. अरूण कुमार सिंह,प्रो. सुभाष प्रसाद सिंह,प्रो. संजय कुमार सिंह ,प्रो.अभिषेक दत्ता, प्रो. विद्या भूषण एवं पटना के कई गणमान्य अतिथियों की उपस्थिति रही ।

सभी गणमान्यों ने सचिव इंजीनियर रोहित कुमार सिंह एवम उनके टीम के आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के बच्चों की शिक्षा के प्रति इस नेक सोच की खुले हृदय से सराहना की और संस्था बी फॉर नेशन के प्रगति और उत्थान के लिए दिल से प्रार्थना की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *