दीदी जी फाउंडेशन ने स्लम एरिया के बच्चों के बीच बांटी पाठ्य सामग्री

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

पटना, 10 फरवरी सामाजिक संगठन दीदी जी फाउंडेशन ने आज कमला नेहरू नगर के स्लम एरिया के बच्चों के बीच पाठ्य सामग्री , मास्क ,साबुन का वितरण किया। राजधानी पटना के कमला नेहरू नगर स्थित दीदी जी फाउंडेशन द्वारा संचालित स्कूल के 100 बच्चों के बीच कॉपी, स्लेट पेंसिल, रबर, कटर ,कॉपी, बिस्किट, पेंटिंग के लिए कलर किताब,मास्क और साबुन का वितरण किया गया।

कार्यक्रम के संचालन में दीदी जी फाउंडेशन की संस्थापिका डा. नम्रता आनंद ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी इस स्कूल में मिलर हाई स्कूल में पढ़ने वाली 11वीं कक्षा की छात्रा ललिता कुमारी बच्चों को निशुल्क शिक्षा देती है। इस अवसर पर डा. नम्रता आनंद ने कहा,शिक्षा के माध्यम से ही हम अपने सपने पूरे कर सकते हैं।

जीवन को नयी दशा और दिशा दे सकते हैं। बिना शिक्षा के हम कुछ भी मुकाम हासिल नहीं कर सकते। शिक्षा पर सभी का अधिकार है। ऐसे बच्चे जो गरीबी के चलते पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे बच्चों को चिह्नित कर दीदी जी फाउंडेशन शिक्षा दिलाने में मदद करेगा।

उन्होंने कहा कि देश के बेहतर भविष्य के लिए बच्चों को अच्छी शिक्षा और संस्कार देना हम सबकी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा,शिक्षा के बिना समाज का विकास असंभव है, जहां शिक्षित व्यक्ति होते हैं वही सभ्य समाज होता है। समाज के विकास में शिक्षा की भूमिका अति महत्वपूर्ण है।

शिक्षा वह मज़बूत ताकत है जिससे हम समाज को सकारात्मक बदलाव की ओर ले जा सकते है। इस अवसर पर दीदी जी फाउंडेशन की संस्थापिका डा. नम्रता आनंद, दीदी जी फाउंडेशन के संरक्षक प्रेम कुमार, समाजसेवी, सुमित गोस्वामी, कोमल देवी ,ललिता कुमारी, गोलू कुमार समेत कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *