राजद की दशा-दिशा तय करने दिल्ली से बिहार आ रहे लालू, बैठक में तेजस्वी यादव समेत 26 राज्यों के ढाई सौ से ज्यादा प्रतिनिधि शामिल होंगे

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

बिहार में राजद का कांग्रेस से नाता खत्म होने के बाद आगे की दशा-दिशा तय करने के लिए राजद प्रमुख लालू प्रसाद बुधवार को पटना आने वाले हैं। उनकी अध्यक्षता में राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक गुरुवार को होने वाली है।

इसमें विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत 26 राज्यों के ढाई सौ से ज्यादा प्रतिनिधि शामिल होंगे। तैयारियां की जा रही हैं। पटना को सजाया जा रहा है। विभिन्न समितियों का गठन कर लिया गया है। जिम्मेदारी तय कर दी गई है।

कार्यकारिणी का उद्देश्य राजद संगठन चुनाव और सदस्यता अभियान की शुरुआत करना है। राजद के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी, राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव और श्याम रजक ने तैयारियों की समीक्षा की है।

बैठक होटल मौर्या के अशोका हाल में होनी है, जिसका नाम समाजवादी नेता जगदेव प्रसाद के नाम पर किया गया है। राजधानी में जगह-जगह तोरणद्वार बनाए जा रहे हैं। बैनर-होर्डिंग और पार्टी के झंडे लगाए जा रहे हैं। राजद के दस आदर्श नेताओं के नाम पर शहर के मुख्य चौराहों पर दस तोरणद्वार बनाए जा रहे हैं।

पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए दूसरे प्रदेशों के प्रतिनिधि बुधवार से ही पटना पहुंचने लगेंगे। उनके ठहरने की व्यवस्था की गई है। बाहर से आने वाले प्रतिनिधियों के लिए हवाईअड्डा और स्टेशन पर स्वागत कक्ष बनाया जा रहा है।

राजद प्रवक्ता ने बताया कि कार्यकारिणी की बैठक के दौरान सदस्यता अभियान एवं अगले सत्र के लिए संगठन चुनाव के कार्यक्रम के साथ ही देश-प्रदेश के मौजूदा हालात में राजद की भूमिका और रणनीति पर चर्चा होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *