पटना हाईकोर्ट प्रशासन ने अधिसूचना जारी कर 32 सब जज सह एसीजेएम का तबादला कर दिया

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

पटना हाईकोर्ट प्रशासन ने अधिसूचना जारी कर 32 सब जज सह एसीजेएम का तबादला कर दिया है। इनके अलावा प्रथम श्रेणी न्‍यायिक दंडाधिकारी स्‍तर के पदाधिकारियों को रेल कोर्ट में स्‍थानांतरित किया गया है।

हाईकोर्ट प्रशासन ने सीआरपीसी की धारा 11(3) एवं धारा 9(3) में प्रदत्त शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए एसीजेएम रैंक के 32 ज्युडिशियल अफसरों का तबादला कर उन्हें विभिन्न जिलों में सीजेएम रैंक पर नियुक्त किया है।

यह सूचना देर रात हाईकोर्ट प्रशासन की ओर से जारी की गई। अधिसूचना में स्पष्ट किया गया है कि जिन ज्युडिशिल अफसरों ने एमएलए/एमपी के स्पेशल कोर्ट में कार्यभार संभाला है वे सुप्रीम कोर्ट की अनुमति दिए जाने तक अपने पद पर बने रहेंगे।

सुभाष चंद द्व‍िवेदी को किशनगंज से पालीगंज (पटना), रंजीत प्रसाद को बिराैल (दरभंगा) से बायसी (पूर्णिया), श्‍यामाल कुमार को भागलपुर से धमदाहा (पूर्णिया), अखिलेश कुमार पांडेय को पटना से डुमरांव (बक्‍सर), मनोज कुमार को मोतिहारी (पूर्वी चंपारण) से झंझारपुर (मधुबनी), सिद्धार्थ पांडेय को औरंगाबाद से शिवहर, देव राज को अररिया से बलिया (बेगूसराय), कुमार सुधांशु को बिरौल (दरभंगा) से अरेराज (पूर्वी चंपारण) और अमित कुमार शुक्‍ला को नरकटियागंज (पश्चिमी चंपारण) से बाढ़ (पटना) तबादला किया गया है।

रेलवे कोर्ट के मजिस्‍ट्रेट को भी बदला गया है। पटना हाई कोर्ट से जारी अधिसूचना के मुताबिक मसौढ़ी (पटना) में पदस्‍थापित प्रथम श्रेणी न्‍यायिक दंडाधिकारी राम मनोहर चौधरी को कोसी, दरभंगा, तिरहुत और भागलपुर डिविजन के लिए कटिहार स्‍टेशन पर पदस्‍थापित किया गया है।

पटना में तैनात असमा अदिति को पटना और मगध डिविजन के लिए गया स्‍टेशन पर पदस्‍थापित किया गया है। जहानाबाद से मोहम्‍मद जिशान को भागलपुर डिविजन के लिए भागलपुर में तैनात किया गया है। सिवान से प्रसेनजीत सिंह को कोसी, दरभंगा, सारण, तिरहुत, मुंगेर और भागलपुर डिविजन के लिए भागलपुर एवं पटना प्रमंडल के पटना जिले के लिए सोनपुर में तैनात किया गया है।

सिवान से अनुराग मिश्रा को पटना और मगध डिविजन के लिए पटना, गाेपालगंज के राजीव पांडेय को नरकटियांगज, दानापुर में तैनात सुश्री शैल को आरा, मसौढ़ी (पटना) से गौरीशंकर को समस्‍तीपुर, दानापुर से श्रेया मिश्रा को किउल, आरा से रंजीता कुमारी को बरौनी रेल कोर्ट में तैनात किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *