कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष डा. मदन मोहन झा ने कहा है कि पूर्व सीएम जीतन राम मांझी को अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष डा. मदन मोहन झा ने कहा है कि पूर्व सीएम जीतन राम मांझी को माफी मांगनी चाहिए। साथ ही बयान वापस लेना चाहिए। उन्‍हें यह भी कहना चाहिए कि भविष्‍य में इस तरह का बयान किसी जाति विशेष के खिलाफ नहीं देंगे।

डा. मदन मोहन झा मंगलवार को तेजस्‍वी यादव को शुभकामना देने 10 सर्कुलर रोड पहुंचे थे। उन्‍होंने कहा कि वे बस चर्चा में बने रहने के लिए ऐसे उलूल-जुलूल बयान देते रहते हैं। ऐसे वरिष्‍ठ नेता को इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए।

कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष ने कहा कि वे तेजस्‍वी की शादी के बाद बधाई देने आए थे। इसके बाद मीडिया से वे बात कर रहे थे। उन्‍होंने जीतनराम मांझी के बयान की निंदा की।

कहा कि ब्राह्मणवाद हो या ब्राह्मण समाज हो, किसी भी राजनीतिक व्‍यक्ति को अपनी भाषा पर कंट्रोल रखना चाहिए। ब्राह्मण खुद तो पूजा कराने नहीं जाते। उन्‍हें कोई बुलाता है तो वे जाते हैं। किसी के जन्‍म से लेकर मरण तक उनकी भूमिका होती है।

डा. झा ने यह भी कहा कि उन्‍होंने पूर्व सीएम का बयान सुना कि वे पूजा नहीं करते, मंदिर नहीं जाते। लेकिन दुर्गा स्‍थान में भी वे दिखे हैं और अजमेर शरीफ में भी। इसलिए किसी जाति विशेष को लेकर उन्‍हें कोई आपत्तिजनक बातें नहीं बोलनी चाहिए।

कांग्रेस नेता ने उस बयान को भी अनुचित बताया जिसमें मांझी के जीभ काटने की बात कही गई है। उन्‍होंने कहा कि अभी वह बयान सुना नहीं है लेकिन यदि किसी ने दिया है तो यह सर्वथा अनुचित है। वे न तो जीतन राम मांझी के जाति विशेष वाले बयान से इत्‍तेफाक रखते हैं और न ही किसी व्‍यक्ति के जीभ काटने वाले बयान से।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *