नए साल में तेजस्वी की बेरोजगारी हटाओ यात्रा, शादी के बाद पहली बार राजद कार्यालय पहुंचे

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव शादी के करीब एक सप्‍ताह बाद फिर एक्‍शन में आ गए हैं। शनिवार को वे शादी के बाद पहली बार राजद कार्यालय पहुंचे।

यहां प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह ने पार्टी की टोपी, गमछा देकर उनका स्‍वागत किया। इस अवसर पर तेजस्‍वी ने एक बार फिर राज्‍य सरकार पर हमला बोला। कहा कि अधिकारियों के घर की जा रही छापेमारी महज दिखावा है। यहां के बाद तेजस्‍वी वार्ड सचिव संघ के धरना का समर्थन करने गर्दनीबाग भी पहुंचे।

मीडिया से बातचीत में तेजस्‍वी यादव ने कहा कि पर्सनल काम निपट गया अब पार्टी के काम काे आगे बढ़ाएंगे।हमारी पार्टी एटूजेड की पार्टी है। हम सभी लोगों को साथ लेकर चलते हैं। असल मुद्दा ये है कि जनता का कल्‍याण कैसे हो, बिहार के लोगों का दुख-दर्द राजद परिवार कैसे दूर करे, उनकी आवाज कैसे उठाएं।

अभी एजेंसियों की रिपोर्ट में बिहार की जो हालत दिख रही है, उससे काफी दुख होता है। नौजवान बेरोजगार हैं। कल-कारखाने नहीं हैं। ला एंड आर्डर बदतर है। भ्रष्‍टाचार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में हमलोगों के सामने बड़ी चुनौती है।

लेकिन जो सरकार में बैठे लोग हैं, दुहाई देते हैं कि क्‍या था? लेकिन अगले ही पल कहते हैं कि विशेष राज्‍य के बिना बिहार का विकास नहीं हो सकता। तो आप खुद मान रहे हैं कि आपने कोई काम नहीं किया।

जो हमलोग कहते रहे हैं, आप खुद स्‍वीकार कर रहे। तेजस्‍वी ने कहा कि बिहार ने 40 में से 39 सांसद दिए, वे लोग क्‍या कर रहे हैं। आप मांग भी किससे रहे हैं, खुद से।

केंद्र में आपकी सरकार, राज्‍य मे आपकी सरकार, फिर भी विशेष राज्‍य का दर्जा नहीं मिला। इसका मतलब है कि आप चाहते ही नहीं। शिक्षा, चिकित्‍सा, ला एंड आर्डर, रोजगार सबकी स्थिति बदतर होती जा रही है। इनसे प्रभावित हो रहा है बिहार का भविष्‍य।

उन्‍होंने कहा कि खरमास के बाद हर जिले में बेरोजगारी हटाओ यात्रा पर निकलेंगे। सरकार की रीयल पिक्‍चर जनता को दिखाएंगे। समापन पर पटना के गांधी मैदान में बेरोजगारी रैला का आयोजन किया जाएगा। उन्‍होंने सवालिया लहजे में कहा कि 19 लाख रोजगार कहां गए।

इससे पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इंजीनियर के आवास पर क्‍यों छापेमारी चल रही है, इसका पता नहीं। लेकिन राज्‍य में इतने बड़े-बड़े मामले हुए हैं। राज्‍य में 75 घोटाले हुए। कई मंत्रियों पर भ्रष्‍टाचार के आरोप लगे। हत्‍या तक के आरोप लगे लेकिन कहां कुछ हुआ। सुशासन है कहां। ये छापेमारी बस आई वाश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *