जमुई जिला के सर्किट हाउस में मिली महंगी विदेशी शराब की दर्जनों खाली बोतलें, सूचना पर प्रशासन में मची खलबली

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

जमुई से विजय कुमार कि रिपोर्ट

बिहार सरकार की ओर से संपूर्ण राज्य में शराबबंदी कानून को सख्ती से पालन कराने के लिए पूरे प्रशासनिक महकमा में हाय तौबा मचा हुआ है। बावजूद इसके शराब की भरी हुई और खाली बोतलें प्रशासनिक प्रतिष्ठानों के परिसर से निकल रही है।

ताजा मामला जमुई जिले का है जहां प्रशासन की नाक के नीचे जमुई मुख्यालय स्थित जिला परिषदन भवन के परिसर में महंगी विदेशी शराब के दर्जनों खाली शीशी मिला है। परिसदन भवन परिसर में महंगी शराब की छोटी-छोटी दर्जनों खाली बोतलों के मिलने से यह स्पष्ट हो रहा है कि शराबबंदी कानून को मजाक बनाने में बड़े-बड़े रसूखदार लोग भी लगे हुए हैं।

ऐसे में शराबबंदी कानून पर एक बड़ा सवाल उठता है कि ऐसे अति सुरक्षित स्थान पर आखिरकार कैसे मांगी विदेशी शराब का सेवन किया जा रहा था और प्रशासनिक महकमा एवं परिसदन भवन के व्यवस्था में शामिल लोगों को इसकी जानकारी तक नहीं हो पाई।

जिला परिषद भवन के परिसर में मांगी विदेशी शराब की खाली बोतल की सूचना मिलने के उपरांत जिला प्रशासन में खलबली मच गई। सूचना के उपरांत जमुई के एसडीपीओ डीएसपी उत्पाद अधीक्षक मौके पर दल बल के साथ पहुंच मांगी विदेशी शराब की खाली पड़ी बोतलों को बरामद कर ले गए। मौके पर उपस्थित पदाधिकारियों से मीडिया द्वारा सवाल किए जाने पर कुछ भी बताने से इंकार करते हुए सीधे निकलते बने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *