चिराग पासवान ने एक दफा फिर सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि माल महाराज का है और मिर्जा होली खेल रहे

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

जमुई सांसद चिराग पासवान ने बिहार सरकार पर हमला करते हुए कहा कि ‘माल महराज का और मिर्जा खेले होली’। मेडिकल कालेज केंद्र सरकार की योजना है लेकिन शिलान्यास स्थल पर न तो देश के प्रधानमंत्री का पोस्टर लगाया गया और न केंद्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्री को कार्यक्रम की जानकारी दी गई।

वे मंगलवार को खैरा प्रखंड अंतर्गत बेला मौजा में मेडिकल कालेज के शिलान्यास कार्यक्रम में भाग लेकर वापस लौटते वक्त पत्रकारों से बात कर रहे थे।

सांसद ने कहा कि जिस तरह से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार सरकार की अन्य परियोजनाओं के साथ मेडिकल कालेज को जोड़ उसका शिलान्यास कर रहे हैं और यह दिखाना का प्रयास किया जा रहा है कि यह बिहार सरकार की योजना है तो यह सरासर गलत है।

कही न कही इस योजना को हाइजेक करने का प्रयास किया जा रहा है। इसमें अधिकांश राशि केंद्र सरकार की लगी है। सरकार स्वास्थ्य विभाग की तारीफ करते नहीं थक रही।

मुजफ्फरपुर में जिन लोगों की आंख की रोशनी गई उनसे जाकर पूछें कि स्वास्थ्य विभाग कितना बढ़िया काम कर रहा है। जमुई में भी स्वास्थ्य विभाग का बुरा हाल है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सकों की कमी के साथ अन्य संसाधनों का रोना है।

हमने दिशा की बैठक में लगातार इन मुद्दों को उठाया लेकिन जिला प्रशासन का रवैया उदासीन है और राज्य सरकार एयर कंडीशनर कमरे में बैठकर परियोजना का शिलान्यास कर अपनी पीठ थपथपा रही है। मुख्यमंत्री खुद आकर देंखे कि जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था का क्या हाल है।

इस दौरान उनके साथ लोजपा रामविलास गुट के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी, प्रदेश प्रवक्ता अशरफ अंसारी, जिलाध्यक्ष जीवन सिंह, रविशंकर पासवान, सुभाषचंद्र बोस, चंदन सिंह, दीपक सिंह, निर्भय सिंह, अनिल सिंह सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *