बिहार से सबसे बड़ी खबर,तेजस्‍वी यादव की शादी होने जा रही है, इसके लिए दिल्‍ली में जबर्दस्‍त इंतजाम

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

बिहार से आज की सबसे बड़ी खबर आ रही है। राजद सुप्रीमो लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्‍वी यादव की शादी तय हो गई है। उनकी सगाई गुरुवार को दिल्‍ली में हो सकती है। फिलहाल तेजस्‍वी यादव की मां राबड़ी देवी भी दिल्‍ली में ही हैं।

लालू और राबड़ी दोनों अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती के आवास पर हैं। लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव भी दिल्‍ली पहुंच चुके हैं। सबके मन में यह सवाल है कि तेजस्‍वी की शादी आखिर किससे होने वाली है।

बताया जा रहा है कि तेजस्‍वी यादव की शादी हरियाणा की लड़की से होनी है। इस परिवार से तेजस्‍वी यादव का पुराना संबंध है। यहां हम आपको पूरी सच्‍चाई बताएंगे। ताजा जानकारी के लिए इस खबर को रिफ्रेश करते रहें।

बताया जा रहा है कि तेजस्‍वी यादव की सगाई में परिवार के सदस्‍य और कुछ खास मेहमान ही शामिल होंगे। मेहमानों की संख्‍या को सीमित रखे जाने की भी चर्चा है। बिहार से कुछ चुनिंदा लोग ही इस शादी में शामिल हो पाएंगे।

आपको बता दें कि लालू का खुद का परिवार ही बेहद बड़ा है। चर्चा यह भी है कि सगाई के तुरंत बाद ही तेजस्‍वी यादव की शादी भी हो सकती है। इसके लिए लालू के दोनों बेटों के साथ ही उनकी बेटियों का परिवार भी दिल्‍ली आ गया है। बताया जा रहा है कि तेजस्‍वी यादव की होने वाली दुल्‍हन का नाम राजश्री है।

उनका परिवार मूलत: हरियाणा का रहने वाला है, लेकिन दिल्‍ली में रहता है। लालू परिवार से इस शादी की पहली आधिकारिक पुष्टि रोहिणी आचार्य ने ट्वीट के जरिए की है। वे लालू-राबड़ी की दूसरे नंबर की बेटी हैं।

तेजस्‍वी यादव के पिता लालू यादव और मां राबड़ी देवी दोनों ही बिहार के मुख्‍यमंत्री रह चुके हैं। अब तेजस्‍वी खुद ही बिहार के मुख्‍यमंत्री के लिए रेस में हैं। वह अपने माता-पिता की आठवीं संतान हैं।

लालू को कुल सात बेटियां और दो बेटे हैं। मीसा भारती सबसे बड़ी संतान हैं। वे राज्‍यसभा की सदस्‍य हैं। दूसरे नंबर की बेटी रोहिणी आचार्य हैं। तेजस्‍वी से छोटी केवल उनकी एक बहन हैं। इनके अलावा उनके सभी भाई और बहन उम्र में तेजस्‍वी यादव से बड़े हैं।

तेजस्‍वी यादव, अपने पिता लालू यादव के राजनीतिक उत्‍तराधिकारी के तौर पर स्‍थापित हो चुके हैं। वे घर के छोटे बेटे हैं, लेकिन अपनी काबिलियत के दम पर उन्‍होंने राष्‍ट्रीय जनता दल के मुख्‍य चेहरे के तौर पर खुद को स्‍थापित कर लिया है।

पिता लालू यादव के चारा घोटाले में जेल जाने के बाद उनकी गैरमौजूदगी में तेजस्‍वी ने पार्टी और परिवार दोनों को बेहतरीन तरीके से संभाला।

उनके नेतृत्‍व में पार्टी ने पिछले साल विधानसभा का चुनाव लड़ा। पार्टी में उनके पास महत्‍वपूर्ण पद नहीं है, लेकिन बिहार विधानसभा में उन्‍हें नेता प्रतिपक्ष का दर्जा प्राप्‍त है। उन्‍हें पार्टी का अगला राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष भी माना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *