सरकार से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव द्वारा पूछे गए सवाल पर राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने मंगलवार को पलटवार किया

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

सरकार से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव द्वारा पूछे गए सवाल पर राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने मंगलवार को पलटवार किया है।

उन्होंने चुनौती दी है कि अगर हिम्मत हो तो लालू प्रसाद घोषणा करें कि उनकी पार्टी अगला चुनाव शराबबंदी के मुद्दे पर लड़ेगी और अगर गलती से सत्ता मिल गई, तो पहली घोषणा पूर्ण मद्यनिषेध को खत्म करने की होगी।

सुशील मोदी ने कहा कि जो शराबबंदी को विफल बताते हुए सवाल पूछ रहे हैं, उन्हें अपने दौर की अराजकता, गरीबी, अपहरण, पलायन और नरसंहारों पर श्वेत-पत्र जारी करना चाहिए।

राजद बताए कि यदि हत्या, दुष्कर्म, अपहरण के विरुद्ध कड़े कानून के बाद भी अपराध बंद नहीं हुए, तो क्या ऐसे कानून भी रद कर दिए जाने चाहिए? उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कानून रद करने में नहीं, बल्कि उसे जनहित में बेहतर तरीके से लागू कराने में विश्वास रखती है।

शराबबंदी और अन्य कानूनों के क्रियान्वयन की लगातार समीक्षा से सरकार का पिपल कनेक्ट बेहतर हुआ। बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार की चौथी पारी का एक वर्ष पूरा होने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके सहयोगी मंत्रियों को बधाई।

जदयू के प्रदेश प्रवक्ता डा. रणवीर नंदन ने मंगलवार को कहा कि मुख्यमंत्री ने शराबबंदी का फैसला काफी सोच-समझ कर लिया है।

विकसित बिहार के लिए कड़ाई से शराबबंदी का अनुपालन जरूरी है। डा. नंदन ने कहा कि मुख्यमंत्री ने छात्र-छात्राओं से अपील की है कि शराबबंदी को सख्ती से लागू किए जाने को ले परिसर में सघन जागरूकता अभियान चलाएं।

मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कहा है कि शराबबंदी की सफलताओं पर लोगों को गौर करना चाहिए। शराबबंदी लागू होने के बाद प्रदेश में घरेलू ङ्क्षहसा के मामलों में काफी कमी आई है। सड़क दुर्घटनाओं की संख्या कम हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *