डीजल और पेट्रोल सस्ता होने के बावजूद बसों के किराए में वृद्धि का विरोध

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

पटना। बसों के किराया में वृद्धि के लिए परिवहन विभाग ने पिछले महीने प्रारूप जारी कर आम लोगों से उस पर सुझाव और आपत्ति मांगी थी। लेकिन एक महीने में विभाग को न तो कोई सुझाव मिला और न ही किसी ने आपत्ति प्रकट की, इसके बाद विभाग ने किराया तय कर दिया।

ये सरासर झूठ एवं यात्रियों को गुमराह करने वाला बयान है। बिहार दैनिक यात्री संघ ने ट्रांसपोर्ट आयुक्त को संबोधित करते हुए 21 सितंबर को एक आवेदन सुझाव/शिकायत पत्र ट्रांसपोर्ट आयुक्त के व्हाट्सएप पर देते हुए इसकी दूसरी प्रति मुख्य मंत्री नीतीश कुमार और तीसरी प्रति बिहार स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन को ई-मेल के ज़रीए दी थी।

जिस आवेदन को परिवहन विभाग ने नज़र अंदाज़ कर दिया। डीजल और पेट्रोल सस्ता होने के बावजूद मनमाना किराया बढ़ा दिया गया जिसका आर्थिक बोझ यात्रियों को सहना मुश्किल पड़ेगा।

बिहार दैनिक यात्री संघ के मुख्य संरक्षक मंजुल कुमार दास, अध्यक्ष बीरेंद्र शर्मा, महासचिव नन्द किशोर प्रसाद, सचिव शोएब कुरैशी एवं के बी राय ने ई-मेल के ज़रीए पत्र द्वारा मुख्य मंत्री नीतीश कुमार, ट्रांसपोर्ट सचिव एवं ट्रांसपोर्ट आयुक्त, परिवहन विभाग से शीघ्र ही भाड़ा वापस लेने की मांग की है।

दिनांक 21 सितम्बर 2021 एवं 16 नवम्बर 2021 का आवेदन संलग्न।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *