नीतीश ने कहा कि हम लोगों को कहते हैं कि अगर तुम गड़बड़ चीज पीओगे तो इस तरह की घटनाएं होंगी, जो गड़बड़ी करने वाले लोग हैं उन पर कार्रवाई हो रही

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

जहरीली शराब पीने से हुई मौत पर पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि हम तो हमेशा सचेत करते रहते हैं। लोगों को कहते हैं कि अगर तुम गड़बड़ चीज पीओगे तो इस तरह की घटनाएं होंगी।

जो गड़बड़ी करने वाले लोग हैं उन पर कार्रवाई हो रही है। गिरफ्तार भी किए गए हैं। जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में संवाददाताओं से बातचीत के क्रम में उन्होंने यह बात कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शराब पीने से देश दुनिया में कितने लोगों की मौत होती है इसकी रिपोर्ट आ गयी है। इसके बावजूद लोग पीएंगे तो गड़बड़ होगी ही।

अगर शराब के नाम पर कोई गड़बड़ चीज पिला देगा तो पीने वाली की मौत हो सकती है। इस पर सोचना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिसंख्य लोग शराबबंदी के पक्ष में हैं।

कुछ लोग ऐसे हैं जो पीना चाहते हैं, वही इसके खिलाफ हैं। हमने विभाग को सचेत रहने का निर्देश दिया है। फिर इसकी समीक्षा करेंगे।

प्रशासन के लोग इसके लिए बहुत अच्छे ढंग से काम कर रहे हैं। लेकिन ऐसा दावा करना कि सब कुछ ठीक हो जाएगा ऐसा संभव नहीं है।

त्योहारों को लेकर कोरोना की सतर्कता के संबंध में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि अभी बिहार में प्रतिदिन दो लाख से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच हो रही है।

हमें उम्मीद है कि कुछ दिनों बाद हम लोगों को कोरोना से मुक्ति मिल जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि छठ में बाहर से आने वाले सभी लोगों की कोरोना जांच हो जाए ताकि संक्रमण फैले नहीं।

लोगों का आना शुरू हो चुका है। उन्होंने कहा कि गंगा नदी के किनारे पटना के घाटों का उन्होंने जायजा लिया है। इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैैं। एक बार फिर हम छठ घाटों का निरीक्षण करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *