गोश्त दुकानदारों के लाइसेंस के रिन्यूअल की मांग,जमीयत कुरैश

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

पटना। जमीयतुल क़ुरैश (चीक) रजिस्टर्ड की मीटिंग सदर मो. सुलेमान क़ुरैशी की सदारत में हुई। जिसमें सदर मो. सुलेमान क़ुरैशी और सेक्रेटरी शहज़ादा क़ुरैशी ने बताया की चीक बिरादरी के सामने गोश्त लाइसेंस बनाने और रिन्यूअल कराने में काफी परेशानी हो रही है।

जिन चीक गोश्त दुकानदारों का लाइसेंस बना हुआ है उसका पटना नगर निगम द्वारा रिन्यूअल नहीं किया जा रहा है और जो दुकानदार लाइसेंस बनाना चाहते है उनका भी लाइसेंस नहीं बन रहा है। वहीं सदर सुलेमान कुरैशी ने कहा की कई साल पहले पटना नगर निगम द्वारा सड़क के किनारे फुट-पाथ पर चल रहे मांस-मछली की दुकानों को हटा कर क्विसिक रूपी दुकाने बना कर बसाया जायेगा,ऐसी खबर समाचार पत्रों में आया था।

जिससे नगर में साफ़-सुथरा वातावरण बनेगा और लोगों को साफ़ गोश्त खाने को मिलेगा। जिस पर हमारी तंज़ीम ने इसका खैर मक़दम करते हुए बिहार सरकार के मुख्य मंत्री नीतीश कुमार को 2009 में ज्ञापन देते हुए मांग की थी कि बिहार के सभी शहरों में क्विसिक रूपी दुकानें बना कर लोगों को दिया जाये, क्योंकि इससे वातावरण साफ रहेगा और आम लोगों को अच्छा गोश्त खाने को मिलेगा। लेकिन आज तक क्विसिक रूपी दुकानें बना कर नहीं दिया गया।

जिससे फुट-पाथ के दुकानदारों के सामने कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और वे भूखमरी के शिकार हो रहे है। बिहार सरकार के मुख्य मंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सह नगर विकास एवं आवास मंत्री तार किशोर प्रसाद से मांग की है कि इन सभी मांगों को जल्द से जल्द पूरा किया जाये। जिससे इस समाज के गोश्त के दुकानदारी करने वाले लोगों का भला हो।

इस मीटिंग में नाएब सदर मो यासीन क़ुरैशी, मो शमीम क़ुरैशी, मो मुख्तार क़ुरैशी, शहाबुद्दीन क़ुरैशी, शकील कुरैशी, नाएब सेक्रेटरी शोएब क़ुरैशी, नूर आलम क़ुरैशी, मीडिया प्रभारी मोहम्मद चाँद आलम, सोहराब क़ुरैशी, शौकत क़ुरैशी, मो शमशाद, मो मुर्तुज़ा, मो हलीम और मो अफ़रोज़ शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *