लालू यादव का 75 वां बर्थडे: राजद कार्यकर्ताओं ने काटा केक, कहा- लालू दीर्घायु हो!

PATNA, KHAGAUL (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

रंजीत सिन्हा की रिपोर्ट

कल नीमतल्ला रोड स्थित राधाकृष्ण मैरेज हॉल में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का 75वां जन्मदिन धूमधाम के साथ मनाया गया. कार्यकर्ताओं ने अपने नेता का जन्मदिन केक काटकर मनाया उसके बाद मिठाइयां बांटीं गई। कार्यकर्ताओं ने भगवान से राजद सुप्रीमो के लंबी उम्र और तेजस्वी यादव के मुख्यमंत्री बनने की भी कामना की।

पटना जिला राजद कला संस्कृति प्रकोष्ठ के अध्यक्ष नवाब आलम की पूरी टीम, खगौल नगर के राजद अध्यक्ष राजकिशोर गुप्ता एवं लेखक प्रसिद्ध यादव के नेतृत्व में राजद कार्यकर्ताओं ने सामुहिक रूप से केक काटकर एवं वहां से गुजर रहे राहगीरों को नाश्ता का पैकेट एवं ठंडा पानी पिला कर उत्साहपूर्वक जन्मदिवस को धूम-धाम से मनाया।

इस मौके पर राजद कला संस्कृति प्रकोष्ठ के अध्यक्ष नवाब आलम एवं राजद नगर अध्यक्ष राज किशोर गुप्ता ने कहा कि आज सभी गरीबो, शोषितों, वंचितों के लिए खुशी का दिन है, इसलिए हम सभी भगवान से प्रार्थना करते हैं कि लालू दीर्घायु हों। उनको जीवन में खुशी मिलती रहे और तेजस्वी जी को मुख्यमंत्री बना कर बिहार का नाम रौशन करें।

चर्चित लेखक प्रसिद्ध यादव ने कहा कि लालू यादव ने गरीबों, मजदूरों एवं शोषित वर्गों को आवाज दी। गरीबों के अधिकार की लड़ाई हमेशा लड़े और अभी भी लड़ रहे हैं. इस अवसर पर दर्जनों गरीब लोगों को भोजन भी कराया गया। इस अवसर पर नवाब आलम लिखित एवं निर्देशित ‘युवा और विश्व शांति’ नाटक का मंचन चर्चित रंगमंच कलाकार नीरज के एकल भूमिका में किया गया। दर्शक इस प्रस्तुति को देखकर भावविभोर हो गये।इस नाटक में लालू यादव के साम्प्रदायिकता के खिलाफ दिये गए बयान को संवाद के रूप में संप्रेषित किया गया। मसलन ‘इंसान रहेगा तब न मंदिर- मस्जिद रहेगा । गायक संतोष परमीत ने समसामयिक गीत सुनाकर वहां उपस्थित सभी दर्शकों का दिल जीत लिया।

इस अवसर पर लक्ष्मीकांत भंडारी ऊर्फ राजू, विजय रसीला,प्रेम कुमार, अजय सिंहा, सज्जाद आलम,आदम परवेज,असलम कुरैशी, संतोष परमीत, जितेंद्र अकेला, मनीष,प्रेम कुमार, रंजीत प्रसाद सिन्हा आदि ने अपने विचार रखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *