चुनाव प्रचार में आई तेजी, जनसंपर्क में पसीना बहा रहे हैं प्रत्याशी

खगौल, रंजीत सिन्हा। नगर परिषद के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और वार्ड पार्षदों के चुनावों को लेकर प्रत्याशियों की भरमार हो रही है। चुनावों की तारीख 18 दिसंबर के निकट आते ही जहां प्रत्याशी दिन-रात पसीना बहा रहे हैं वहीं वोटरों में भी मतदान को लेकर उत्साह बना हुआ है। आजकल पड़ रही गुलाबी ठंड के मौसम में भी प्रत्याशी मतदाताओं को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। एक ओर पार्षद पद के उम्मीदवार जहां अपने अपने वार्डों में डोर-टू-डोर प्रचार कर मतदाताओं को लुभा रहे हैं तो परिषद के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष पद के दावेदार भी अपने दर्जनों समर्थकों के साथ दिन निकलते ही वोटरों के दरवाजों पर दस्तक दे रहे हैं।

हालांकि, चुनाव की तारीख करीब आते आते मुकाबला और भी रोचक बनता जा रहा है। उधर अधिकांश मतदाताओं की चुप्पी के कारण नगर परिषद के मुख्य पार्षद एवं उपमुख्य पार्षद पद के चुनाव की तस्वीर अबतक साफ नहीं हो पा रही है। हालांकि 13 में से 12 प्रत्याशियों ने मुख्य पार्षद पद के लिए अपना चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। वहीं उप मुख्य पार्षद पद के प्रत्याशी भी जमकर जनसंपर्क करने में लगे हैं। नगर परिषद के चुनाव में महिला उम्मीदवारों की भी बराबर की हिस्सेदारी बनी हुई है।
चुनाव की तारीख नजदीक आते ही प्रत्याशियों के साथ साथ उनके स्वजनों ने भी गुट बनाकर चुनाव प्रचार की कमान संभाल ली है। पहली बार नगर परिषद के मुख्य पार्षद एवं उप मुख्य पार्षद पद के सीधा चुनाव को लेकर शहर की जनता भी टकटकी लगाए देख रही है कि कौन सा उम्मीदवार उनकी समस्याओं का निवारण कर सकेगा। जबकि सभी प्रत्याशी डोर-टू-डोर पहुंचकर मतदाताओं को उनकी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निपटाने का आश्वासन दे रहे हैं।
बुधवार को उप मुख्य पार्षद पद के प्रमुख प्रत्याशी अजनीश प्रभाकर वहीं वार्ड नंबर 20 के प्रत्याशी आदम परवेज अंसारी सुबह से शाम तक लोगों से जनसंपर्क कर जनता का आशीर्वाद मांगते दिखाई दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *