आरा गार्डन रेसिडेंसी ने रेनबो होम के बच्चों संग मनाया क्रिसमस

पटना, रंजीत सिन्हा। आरा गार्डन रेसिडेंसी के निवासियों ने क्रिसमस का पर्व रेनबो होम के बच्चों के साथ मनाया। इस मौके पर रेनबो होम के बच्चों संग आरा गार्डन रेसिडेंसी के निवासियों ने केक काटकर खुशी का इजहार किया। रेनबो होम के बच्चों ने अनेक मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति पेश कर तालियां बटोरीं।

इस अवसर पर अतिथि के रूप में मौजूद वरिष्ठ पत्रकार भोला नाथ श्रीवास्तव एवं यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया न‌ई दिल्ली, बिहार के प्रदेश उपाध्यक्ष सुधीर मधुकर ने कहा कि हमें सभी त्योहार, पर्व आपसी भाईचारे के साथ मनाने चाहिए।

वरिष्ठ पत्रकार सुधीर मधुकर ने कहा कि ये बच्चे भी भविष्य के कर्णधार हैं। खास करके समाज के ऐसे अनाथ और वंचित बच्चों के संरक्षण, शिक्षा, स्वास्थ्य को लेकर सरकार को विशेष ध्यान देना चाहिए। वही समाज के लोगों की भी जिम्मेदारी बनती है कि इन बच्चों के समुचित विकास में जहां तक हो सके सहयोग करना चाहिए। इस मौके पर आरा गार्डन रेसिडेंसी की ओर से इन बच्चों को दिनचर्या एवं अन्य जरूरत के सामान भी दिए गए। रेनबो होम के सचिव साकेत ने संस्था के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि एक सर्वे के अनुसार पटना में करीब 22 हजार अनाथ बच्चे हैं। जिनके जीवन को संवारने का हर संभव प्रयास रेनबो होम की ओर से किया जा रहा है।आरा गार्डन रेसिडेंसी के अध्यक्ष कामेश्वर सिंह, उपाध्यक्ष डीएन सिन्हा, सचिव डॉ दयानिधि शर्मा ने कहा कि पूरा विश्व समुदाय विभिन्न सांस्कृतिक पर्वों को उल्लास के साथ मनाता है।इसी क‌ड़ी में हमारी सोसायटी ने रेनबो होम के बच्चों संग क्रिसमस का त्योहार मनाने का निर्णय लिया। वहीं एमसी चौबे, राजीव कुमार, राजेश कुमार आदि ने संयुक्त रूप से भरोसा दिलाया कि ऐसे बच्चों के लिए हर महीना सहयोग राशि देने के साथ एक बच्चे के शिक्षा पर होने वाले खर्च की राशि भी दी जाएगी। इस अवसर पर रेनबो होम की मनीषा, अमिता, रचना, राधिका, विभा, पिंकी, खुशबू आदि ने एक से बढ़कर एक रंगारंग मनमोहक प्रस्तुतियों से सबका मन मोह लिया कार्यक्रम का संचालन दिव्या एवं अरुणा सिंह ने संयुक्त रूप से किया। इस दौरान डॉ दयानिधि शर्मा, एम सी चौबे,राजीव कुमार, राजेश कुमार, रंजीत प्रसाद सिन्हा आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *