क्राइस्ट चर्च डायोसेसन स्कूल में क्रिसमस प्रोग्राम का हुआ रंगारंग आयोजन

खगौल, रंजीत सिन्हा। क्राइस्ट चर्च डायोसेसन स्कूल, खगौल ने बुधवार को क्रिसमस प्रोग्राम का आयोजन किया। विद्यालय के बच्चों ने कार्यक्रम में सुंदर प्रस्तुतियाँ दिखाते हुए क्रिसमस मनाया। छात्र, शिक्षक और अभिभावकों ने बड़े उत्साह, जोश और उल्लास के साथ कार्यक्रम में भाग लिया।

समारोह की शुरुआत स्वागत गीत के साथ हुई, जिसके बाद जूनियर बच्चों द्वारा प्रस्तुत एक एक्शन गीत “साइलेंट नाईट” प्रस्तुत किया गया। स्कूल के कॉयर मंडली ने “जॉय टू द वर्ल्ड, गुड क्रिस्चियन में रीजोइस, दूर एक तारा, येशु मोहब्बत का बादशाह…..” जैसे यूलटाइड कैरल गानों को गाया।

छात्रों ने “जिंगल बेल्स” पर नृत्य किया। कक्षा 5 के छात्रों द्वारा “सांता क्लॉज इज कमिंग टू टाउन” पर नृत्य प्रदर्शन में जब सांता क्लॉज ने मंच पर प्रवेश किया तो दर्शकों ने ताली बजाते हुए आनंद लिया।

कक्षा 9 की छात्रा अर्पिता ने “देखो चमका एक तारा” पर एकल-गीत प्रस्तुत कर दर्शकों को मनमोहित कर दिया। क्रिसमस हिप-हॉप गाने पर सीनियर छात्रों ने मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया।

“16 शाऊटस टू क्रिसमस” पर अपने शानदार प्रदर्शन के माध्यम से सीनियर छात्राओं ने क्रिसमस के भाव को जीवंत कर दिया।

चर्च के पादरी रेव० जॉन राजहंस ने क्रिसमस का सुसमाचार दिया और सभी छात्रों और शिक्षकों के लिए प्रार्थना की। फादर सुसई राज (आरसी चर्च, खगौल) ने क्रिसमस का संदेश देते हुए कहा, “प्रभु यीशु के जन्म का त्योहार दुनिया में शांति, सद्भाव और प्रेम लाता है।”

छात्रों ने ईसा मसीह के जन्म को दर्शाते हुए नैटिविटी प्ले का प्रदर्शन किया। जब कलाकारों ने कोंकणी गीत “बागी-बागी” पर नृत्य किया तो सारे दर्शक झूम उठे।

बच्चों और मेहमानों को संबोधित करते हुए स्कूल के प्रधानाचार्य डॉ० पवन अग्रवाल ने कहा, “क्रिसमस मनाने का वास्तविक अर्थ एक दूसरे को प्यार करना, बड़ों, माता-पिता और शिक्षकों का सम्मान करना, प्यार और खुशी बांटना और ज़रूरतमंद लोगों की सहायता करना है”। उन्होंने आगे कहा, “उत्सव के इस समय में छात्रों को अपनी पढ़ाई के लिए भी समय देना है।”

विद्यालय की सचिव सुनंदा अग्रवाल ने उपस्थित सभी अतिथियों, बच्चों, शिक्षकों और अभिभावकों को क्रिसमस और नए साल की बधाई दी।

धन्यवाद ज्ञापित करते हुए शिक्षक मुकेश कुमार और पूजा सिंह ने सभी प्रतिभागियों और आयोजकों के प्रशंसनीय प्रयासों की सराहना की। शिक्षक संजय ठाकुर ने सभी मेहमानों को उनकी सौम्य उपस्थिति के साथ समारोह की शोभा बढ़ाने के लिए धन्यवाद दिया। वहीं कार्यक्रम के आयोजन में संगीत शिक्षक सुरेश कुमार की बेहतरीन भूमिका रही।

समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में वरिष्ठ पत्रकार सुधीर मधुकर,म्यूजिक टीचर रमेश कुमार, तापस घोष सहित अनेक अभिभावक एवं सैकड़ों छात्र छात्राएं मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *